Rumored Buzz on महुआ के फायदे

Wiki Article



ब्लड शुगर की दवा लेने वालों के लिए भी महुआ का सेवन नुकसानदेय हो सकता है।

मासिक धर्म में होने वाली समस्याओं को दूर करने में महुआ और दूध का मिश्रण लाभकारी हो सकता है। इसके सेवन से पेट में ऐंठन, दर्द और ब्लड फ्लो बेहतर होता है। आनियमित मासिक धर्म की समस्याओं को दूर करने में भी दूध और महुआ का मिश्रण लाभकारी हो सकता है। अगर आपको पेट में दर्द और ऐंठन की परेशानी हो रही है, तो मासिक धर्म के दौरान महुआ के फूलों को दूध में उबालकर इसका सेवन करेँ। इससे आपको काफी आराम मिलेगा।

हमारे बारे मेंसंपर्क करेंगोपनीयता नीति

गर्मी में चेहरे पर लगाएं खीरा और ग्लिसरीन से बना फेस पैक, दूर होंगी कई समस्याएं

These cookies are essential for the web site to function and cannot be switched off within our devices. They usually are only established in reaction to steps made by you which quantity to the request for providers, such as location your privacy preferences, logging in or filling in varieties.

जुगाड़ हो तो ऐसा... बाइक पर लगाई आटे की चक्की, अब घर-घर जाकर पीसता है शुद्ध सत्तू

आज आपको बताएंगे खाली पेट एलोवेरा जूस पीने के फायदे क्या है? इससे पहले शायद ही आप जानते होंगे.

पीड़िता के माता-पिता पटना में गार्ड के रूप में काम करते हैं और घटना के वक्त घर से बाहर थे.

लोंगफोलिआ महुआ का वैज्ञानिक नाम है। महुआ के पेड़ बड़े आकार के बहुउद्देशीय वन पेड़ हैं जो भारत, नेपाल, श्रीलंका और अन्‍य दक्षिण एशियाई देशों के मिश्रित पर्णपाती जंगलों में पाए जाते हैं। मध्य प्रदेश की भील जनजाति सांपों को दूर रखने के लिए कमरे के अंदर महुआ के अवशिष्ट पदार्थ को जलाने का काम करती है।

जिन लोगों को डायबिटीज की समस्या है उनके लिए भी महुआ काफी उपयोगी है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि महुआ के पेड़ की जो छाल होती है उसमें से निकलने वाला अर्क मधुमेह को नियंत्रित करने में कारगर है। यह रोगी के शरीर में इंसुलिन की कमी और हाई ब्लड ग्लूकोस बढ़ने की संभावना को कंट्रोल करता है। 

धनबाद के तोपचांची शान ए get more info पंजाब और माही होटल में चला बम, जांच में जुटी पुलिस

They don't retail outlet instantly personalized information, but are based upon uniquely figuring out your browser and World-wide-web product. If you do not enable these cookies, you can knowledge significantly less focused promoting.

बिहार: नाबालिग से पांच लोगों ने किया गैंगरेप, पीड़िता की हालत गंभीर

विटामिन सी, कैल्शियम, फास्फोरस, वसा, फाइबर एवंएंटी ऑक्सीडेंट गतिविधियां

Report this wiki page